Madhya Pradeshmauganj

Mauganj News: मऊगंज जिले का अनोखा सुलभ शौचालय, उपयोग से पहले लगाना पड़ता है अधिकारियों को फोन

मऊगंज जिला अस्पताल स्थित सुलभ शौचालय में जाने से पहले लगाना पड़ता है अधिकारियों को फोन, तब जाकर खुलता है ताला राहगीर होते हैं परेशान

Mauganj News: मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले में एक अनोखा सुलभ शौचालय मौजूद है, जो इन दिनों खासा चर्चा का विषय बना हुआ है, दरअसल यह सुलभ शौचालय अनोखा इसलिए है क्योंकि इसको उपयोग करने से पहले आपको अधिकारियों को फोन लगाना पड़ेगा. सुनने में आपको थोड़ा अटपटा जरूर लगता होगा पर यह सच है की मऊगंज जिला मुख्यालय में शौच क्रिया जाने के लिए अधिकारियों को फोन लगाना पड़ता है.

ALSO READ: MP News: प्रबंधक और विक्रेताओं ने मिलकर कि खाद्यान्न की कालाबाजारी, 45.41 लाख रुपए का नोटिस जारी

दरअसल मऊगंज नगर परिषद द्वारा लाखों खर्च के बाद जिला अस्पताल मऊगंज के समीप शुलभ शौचालय का निर्माण कराया गया है जिसका लोकसभा चुनाव से पहले मऊगंज विधायक एवं कलेक्टर द्वारा लोकार्पण किया गया इसका संचालन नगर परिषद द्वारा कर्मचारी तैनात कर किया जा रहा है पर दोपहर 12 बजे के बाद इस सुलभ शौचालय में ताला लटकने लगता है. अगर किसी भी राहगीर को इमरजेंसी में शौच क्रिया के लिए जाना है तो नगर परिषद के अधिकारियों को फोन लगाना पड़ता है तब जाकर बड़ी मुश्किल से ताला खुलता है लेकिन अगर कोई दस्त का मरीज है तो मामला बिगड़ सकता है.

ALSO READ: MP Lok Sabha Election Exit Poll 2024: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव का एग्जिट पोल जारी

प्रयागराज से शहडोल जाने वाले यात्रियों के लिये मऊगंज का यह सुलभ शौचालय काफी उपयोगी है इसके अलावा मऊगंज सिविल अस्पताल में भी प्रतिदिन हजारों मैरिज एवं उनके परिजन आते हैं और यह इकलौता सुलभ शौचालय जिला अस्पताल के नजदीक स्थित है पर मऊगंज के इस सुलभ शौचालय में अक्सर ही ताला लटकता मिलेगा, अगर पेट में अचानक दर्द उठा तो सीएमओ या उनके मातहत कर्मचारियों को फोन लगाने के बाद ही आप शौचालय जा सकते हैं.

ALSO READ: Mauganj News: मऊगंज पुलिस अधीक्षक की बड़ी कार्यवाही, लापरवाही पर चौकी प्रभारी निलंबित

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!